Yamaha ने कर दिखाया कमाल😲क्लच और गियर का झंझट खत्म, हाथ की उंगलियों से बदलेगा बाइक का गियर, यामाहा का नया अविष्कार

क्या हो अगर बाइक चलाते समय गियर और क्लच को दबाने की आवश्यकता ही ना पड़े. ऐसे में बाइक चलाना कितना आसान हो जाएगा. ऐसा ही दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी “यामाहा (Yamaha)” ने कर दिखाया है. यामाहा ने नया आविष्कार कर दुनिया को चौंका दिया है. कंपनी ने ऐसी टेक्नोलॉजी का विकास किया है, जो मोटरसाइकिल चलाने के अनुभव को पूरी तरह बदल देगा.

यह पढ़े:- नैनो की जगह आई भारत की सबसे सस्ती Electric Car, कीमत सिर्फ 1 से 2 लाख रूपए, पेट्रोल-डीजल की छुट्टी

आपने देखा होगा कि पिछले कुछ समय से ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में काफी बदलाव देखा गया है, इस बीच इलेक्ट्रिक सेगमेंट काफी तेजी से बड़ा है. पिछले कुछ महीनो में ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में कई नए अविष्कार देखे गए हैं, जिनके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता था. टू व्हीलर इंडस्ट्री की जानी मानी कंपनी Yamaha ने ऐसे ही एक नई तकनीकी दुनिया के सामने पेश की है, जो की बाइक ड्राइविंग के एक्सपीरिएंस को पूरी तरह से बदलकर रख देगी.

इलेक्ट्रिक व्हीकल ग्रुप से जुड़े !

Yamaha Y-AMT : ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स

Yamaha कम्पनी ने बाइक्स के लिए एक नई “ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स” तकनीकी का आविष्कार किया है, जिसे कंपनी ने “Yamaha Y-AMT” नाम दिया है. ख़ासतौर पर मोटरसाइकिलों के लिए तैयार किया गया है. चलिए समझते हैं कि यह नई तकनीकी किस तरह से काम करेगी और आपके लिए यह कैसे उपयोगी होगी?

कैसे काम करेगी Y-AMT तकनीक

वर्तमान में मोटरसाइकिल चलाते समय गियर बदलने के लिए हैंडल में दिए गए क्लच के साथ आपके पैरों में दिए गए गियर लीवर को दबाना होता है, लेकिन अब इस नई तकनीकी के साथ आपकी मोटरसाइकिल में हैंडल में गियर बॉक्स मिलेगा जिसे आप एक बटन दबाकर हाथों की उंगलियों से बाइक के गियर को आसानी से बदल सकते हैं. ऐसे में मोटरसाइकिल राइडर्स को गियर शिफ्टिंग में होने वाली थकान से समाधान मिलेगा.

यह पढ़े:- प्राइवेट नौकरी करने वाले ले आयें HONDA का ये स्कूटर, ₹2,461 की किस्त, 50Km की माइलेज

Leave a comment

Join WhatsApp!