दुनिया की पहली CNG BIKE का इंतजार खत्म, Launch हुई Bajaj Freedom 125 CNG मोटरसाइकिल, जानिए

काफी समय से भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में बजाज की पहली CNG मोटरसाइकिल को लेकर काफी चर्चा चल रही थी. लेकिन आज दुनिया की पहली सीएनजी मोटरसाइकिल से पर्दा उठने वाला है. बजाज ऑटो द्वारा केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के मौजूदगी में दुनिया की पहली सीएनजी मोटरसाइकिल लॉन्च करेंगे. बजाज ने अपनी पहली CNG मोटरसाइकिल को फ्रीडम-Freedom  नाम दिया है. चलिए जानते हैं बजाज की पहली सीएनजी मोटरसाइकिल में क्या-क्या खास होने वाला है.

यह पढ़े:- बवाल मचाएगी Tata की Curvv EV, 5 STAR रेटिंग के साथ होगी सबसे मजबूत गाड़ी, जल्द होगी लॉन्च

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी रहेंगे मौजूद

बजाज ऑटो के लिए अपनी पहली सीएनजी मोटरसाइकिल लॉन्च का दिन काफी खास होने वाला है. Bajaj Freedom CNG motorcycle लॉन्च के समय भारत के केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी मौजूद रहेंगे. बजाज ऑटो कंपनी दुनिया की ऐसी कंपनी है जिसने सीएनजी मोटरसाइकिल का आविष्कार किया है. जो की सीएनजी और पेट्रोल से चलने में सक्षम है. Bajaj Freedom CNG देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली मोटरसाइकिल भी होगी।

इलेक्ट्रिक व्हीकल ग्रुप से जुड़े !

मिलेगा दमदार इंजन

बजाज की Freedom CNG Bike में 125cc का इंजन मिलेगा, जो कि सीएनजी और पेट्रोल दोनों में ही चलने में सक्षम होगा. कंपनी ने इस सीएनजी मोटरसाइकिल में पेट्रोल से सीएनजी और सीएनजी से पेट्रोल में शिफ्ट होने के लिए एक बटन दिया गया है, जिसे दबाकर आप अपने फ्यूल को बदल सकते हैं. Bajaj Freedom CNG bike में सीट के नीचे सीएनजी सिलेंडर दिया गया है ,जिसकी क्षमता 2 किलो की होगी. इसी के साथ पेट्रोल टैंक अपने निश्चित स्थान पर रहेगा.

Leave a comment

Join WhatsApp!