सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के लिए जारी किया नया आदेश, अब नहीं चलेगी मनमानी

सरकार ने नया आदेश जारी किया है, जिसका प्रभाव सरकारी कर्मचारियों को पड़ेगा. दरअसल सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के लिए ड्रेस कोड लागू किया है, जिसमें सभी सरकारी कर्मचारी अब अपने मनचाहे कपड़े पहनकर सरकारी दफ्तर में प्रवेश नहीं कर सकते हैं. सरकारी आदेश जारी करने के बाद सभी अधिकारी एवं कर्मचारी गौरवपूर्ण पोशाक अनुशासन, शिष्टाचार्य और नैतिकता के साथ सरकारी दफ्तरों में आए.

सरकार के आदेश में क्या है?

राजस्थान समेत अन्य कई राज्यों में सरकारी अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए ड्रेस कोड लागू कर दिया है. जारी आदेश के मुताबिक सरकारी दफ्तरों में अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा गरिमा पूर्ण पोशाक, अनुशासन, शिष्टाचार और नैतिकता की पालना सुनिश्चित की जावे, के निर्देश जारी किए गए हैं. सरकार ने अब सरकारी दफ्तरों में जींस टीशर्ट और अन्य अशोभनीय वेशभूषा को पूर्णतया प्रतिबंधित कर दिया है.

आदेश का दिखा असर

सरकार द्वारा आदेश जारी करने के बाद कई विभागों में इसका असर देखा गया है. बिजली विभाग के कर्मचारियों को दफ्तर के अंदर जींस और टीशर्ट पहनकर आने पर पूरी तरह से रोक लगा दी है. विभाग ने आदेश जारी किया है कि दफ्तर में फॉर्मल और साफ कपड़े पहनकर आए. ड्रेस कोड प्रोटोकॉल की पालना करें.

इलेक्ट्रिक व्हीकल ग्रुप से जुड़े !

सरकारी अधिकारियों पर हो रही है कार्रवाई

सरकार द्वारा आदेश जारी करने के बाद भी कोई भी सरकारी कर्मचारी दफ्तर में ड्रेस कोड प्रोटोकॉल का पालन नहीं करते हैं, तो उन पर प्रशासन विभाग द्वारा उचित कार्यवाही की जा रही है. सरकार के इस फैसले पर लोग खूब चर्चा कर रहे हैं.

Leave a comment

Join WhatsApp!