सरकार ने लिया बड़ा फैसला! अब इन कारों पर नहीं लगेगा रजिस्ट्रेशन फीस, अब कार खरीदने पर होगी लाखों रुपये की बचत

भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में पिछले कुछ सालों से काफी बदलाव देखने को मिला है. ऑटोमोबाइल कंपनियां नई टेक्नोलॉजी के साथ नए अविष्कार भारतीय बाजार में पेश कर रहे हैं. हालांकि भारत में पर्यावरण के अनुकूल वाहनों को अपनाने और उन्हें बढ़ावा देने के लिए सरकार भी महत्वपूर्ण कदम उठा रही है. ऐसा ही बड़ा कदम उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा Hybrid Cars को लेकर उठाया गया है. अब राज्य में हाइब्रिड कार खरीदना काफी सस्ता हो गया है.

उत्तर प्रदेश सरकार ने लिया बड़ा फैसला

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा हाइब्रिड कारों को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है. राज्य सरकार द्वारा स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड और प्लग-इन हाइब्रिड वाहनों पर 100% रजिस्ट्रेशन फीस में छूट देने की घोषणा की. अब से हाइब्रिड कारों पर रजिस्ट्रेशन फीस लागू नहीं होगा. इस तरह से हाइब्रिड कर खरीदने पर अब 3.5 लाख रूपए की बचत हो पाएगी.

यह पढ़े:- सिर्फ 35,950 रुपए में घर ले आये यह शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, 160 KM की रेंज, जानिए पूरा प्लान

इलेक्ट्रिक व्हीकल ग्रुप से जुड़े !

5 जुलाई को जारी हुआ आधिकारिक नॉटिफिकेशन

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा हाइब्रिड कारों पर लगने वाले रजिस्ट्रेशन फीस को माफ करने के लिए 5 जुलाई को आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया है. जिसमें बताया गया है कि “राज्य सरकार स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहनों और प्लग-इन हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहनों के रजिस्ट्रेशन शुल्क पर 100 प्रतिशत छूट” प्रदान करती है.

इन हाइब्रिड कारों पर मिलेगा लाभ

अगर आप भी एक कर खरीदना चाहते हैं जो की हाइब्रिड है, तो आपके लिए यह खुशखबरी हो सकती है क्योंकि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा हाइब्रिड कारों पर लगने वाले रजिस्ट्रेशन शुल्क को माफ कर दिया है. इसके बाद अब हाइब्रिड कर खरीदना 3.5 लख रुपए तक सस्ता हो गया है.

भारत में बिकने वाली सबसे लोकप्रिय हाइब्रिड कारों में मारुति सुजुकी की ग्रैंड विटारा और इनविक्टो शामिल है. वही टोयोटा की हाइराइडर, इनोवा हाइक्रॉस और होंडा सिटी है.

Leave a comment

Join WhatsApp!