TATA की फुल तैयारी! सस्ती कीमत में 27km माइलेज के साथ लॉन्च होगी Tata Nexon iCNG, फीचर्स होंगे कमाल

टाटा मोटर्स ने भारतीय ऑटोमोबाइल सेगमेंट में अपना दबदबा कायम कर रखा है. टाटा मोटर्स अपनी गाड़ियों की मजबूती और अफॉर्डेबल प्राइस के लिए पसंद की जाती है. भारत में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण कंपनियां अब सीएनजी गाडियां लॉन्च करने पर ध्यान दे रही है. सीएनजी से चलने वाली गाड़ियां सबसे ज्यादा माइलेज देती है.

यह पढ़े:- TATA का EV सेगमेंट में धमाका! Tata Curvv EV होगी लॉन्च, 600km की रेंज, धांसू फीचर्स

सीएनजी गाड़ियों में सबसे बड़ी समस्या बूट स्पेस में आती है. जहां पर CNG सिलेंडर फिट किया जाता है. सीएनजी सिलेंडर फिट करने के बाद बूट स्पेस में सामान रखने के लिए कम जगह बचती है. टाटा मोटर्स ने इस समस्या का समाधान करते हुए ड्यूल सीएनजी सिलेंडर तकनीकी का आविष्कार किया है. इस आविष्कार के साथ हाल ही में हुंडई ने अपनी EXTER को सीएनजी वेरिएंट में लॉन्च किया है, जिसमें 30 लीटर के दो सीएनजी सिलेंडर दिए गए हैं. ड्यूल सीएनजी सिलेंडर तकनीकी से बूट स्पेस में काफी जगह बच जाती है.

इलेक्ट्रिक व्हीकल ग्रुप से जुड़े !

Tata Nexon iCNG कार

टाटा मोटर्स अब अपनी सबसे लोकप्रिय एसयूवी टाटा नेक्सन (Tata Nexon) को CNG वेरिएंट में लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है. आपको बता दे की टाटा मोटर्स के द्वारा Nexon को पेट्रोल, डीजल और इलेक्ट्रिक वेरिएंट में लॉन्च किया जा चुका है. अब कंपनी अपनी सबसे लोकप्रिय Tata Nexon को “ड्यूल सीएनजी सिलेंडर तकनीकी” के साथ सीएनजी वेरिएंट में लॉन्च करने जा रहे हैं. इसके बारे में नीचे पूरी डिटेल दी गई है-

Tata Nexon iCNG : इंजन

टाटा मोटर्स की तरफ से आने वाली Nexon iCNG में 1.2-लीटर 3-सिलेंडर टर्बो पैट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा, जिसमें कंपनी की ट्विन-सिलेंडर टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा, इससे बूट स्पेस में काफी जगह बचती है. यह इंजन आमतौर पर 120bhp की अधिकतम पावर और 170Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होता है।

Tata Nexon iCNG : फीचर्स

TATA Moters की तरफ से आने वाली NEW Nexon iCNG में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमेटिक फ्यूल स्विचिंग, सिस्टम कंट्रोल के लिए एडवांस ECU (इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल यूनिट) लीक डिटेक्शन सिस्टम, डायरेक्ट सीएनजी स्टार्ट, मॉड्यूलर फ्यूल फिल्टर डिजाइन, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस फोन चार्जिंग, हाइट एडजेस्टेबल फ्रंट सीट, स्टैंडर्ड 6-एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और 360-डिग्री कैमरा कैसे कई मॉडर्न फीचर्स मिलेगे.

Tata Nexon Icng SUV की कीमत

टाटा मोटर्स की सबसे पॉपुलर एसयूवी टाटा नेक्सन (Tata Nexon) को सीएनजी वेरिएंट में जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा. हालांकि अभी तक कंपनी ने इस सीएनजी कर की कीमत को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. मीडिया में बताया जा रहा है कि टाटा मोटर्स की Nexon iCNG भारतीय बाजार में उपलब्ध अन्य सीएनजी कारों से सस्ती होगी.

Leave a comment

Join WhatsApp!