भारत में लॉन्च हुई सबसे सस्‍ती EV कार, सिंगल चार्ज में देगी 230 KM का माइलेज, एडवार्स फीचर्स के बाद भी सिर्फ इतनी ही कीमत

आजकल EV का जमाना है। भारत में जब भी EV Car लॉन्च हुई है वो या तो काफी महंगी है या फीचर्स काफी ज्‍यादा खराब है। लेकिन अब मिडिल क्‍लास फैमिली के लिए एक ऐसी कार बाजार में लॉन्च हो गई है जो एक बार की सिंगल चार्जिग में 230 किमी तक चल सकती है और जिसकी कीमत भी काफी कम है। हम जिस एंडवास ईवी कार की बात कर रहे है उसका नाम है “MG Comet EV” अगर आप इस कार के बारे में डिटेल में जानना चाहते है तो इस लेख को पूरा जरूर पढे। इस लेख में हम आपको इस कार के बारे में डिटेल में बताने वाले है।

यह पढ़े:- TATA Nano जैसी 4-सीटर इलेक्ट्रिक कार, सस्ती कीमत में लॉन्च होगी 408km की रेंज और शानदार फीचर्स के साथ

MG Comet EV के फीचर्स

अभी हाल ही भारत में लॉन्च हुई इस ईवी कार के फीचर्स की बात करे तो इस कार में आपको कमाल के फीचर्स देखने को मिलने वाले है। MG Comet EV को लेटेस्‍ट टेक्‍नॉलाजी से लेस करके डिजाइन किया गया है। आपको इस कार में 10.25 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, टर्न बॉय टर्न नेविगेशन, रियल टाइम ट्रैफिक अपडे जैसे एडवांस फीचर्स नजर आने वाले है। ये कार इन्‍ही फीचर्स की वजह से काफी हाइटेक और एडंवास हो जाती है।

इलेक्ट्रिक व्हीकल ग्रुप से जुड़े !

MG Comet EV का इंजन और माइलेज

इस कार में 13.3 KWH की बैटरी लगाई गई है जिसे 41.42 बीएचपी की पॉव जनरेट करने वाले इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है। इस कार का इलेक्ट्रिक मोटर काफी ज्‍यादा पॉवरफुल है। इस कार की बैटरी एक बार चार्ज होने के बाद 230 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है। इस कार की बैटरी को फुल चार्ज होने में 7 घन्‍टे का समय लगता है।

यह पढ़े:- इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, सब्सिडी योजना को बढ़ाया 2 महीने आगे, जानिए पूरी डीटेल

MG Comet EV की कितनी है कीमत

अगर इस कार की कीमत की बात करे तो ये एकदम “बजट फ्रेन्‍डली कार” है। इस वक्‍त इस कार की कीमत भारतीय बाजार में 6.99 लाख रूपये से शुरू होकर 9.53 लाख रूपये तक जाती है। यही इस ईवी कार की सबसे बड़ी खूबी है कि इस का को एक आम इंसान भी आसानी से खरीद सकता है।

Leave a comment

Join WhatsApp!