BSNL 4G Available: अब Airtel-JIO की खेर नहीं, अब BSNL में मिलेगी दनादन इंटरनेट स्पीड, टाटा ने पूरी देश में बिछाये 4G नेटवर्क

जब से प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियां Airtel, Jio और VI ने अपने प्रीपेड रिचार्ज प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी की है, तब से सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल काफी चर्चा में रहा है. सोशल मीडिया पर बीएसएनल को लेकर काफी ट्रेंड भी वायरल हुए हैं. एयरटेल और जिओ की तरफ से रिचार्ज प्लान महंगे करने के बाद BSNL के साथ लाखों नए यूजर्स जुड़े है और JIO- Airtel से लोग अपनी सिम को BSNL में पोर्ट करना शुरू कर दिए है.

BSNL में बढ़ती ग्राहकों की संख्या को देखकर सरकार ने टाटा कंपनी के साथ हाथ मिलाया है. अब टाटा कंपनी के साथ बीएसएनएल सभी क्षेत्रों में 4G नेटवर्क सेवा शुरू करने का काम शुरू कर दिया है. वहीं अधिकतर राज्यों में बीएसएनल का 4G नेटवर्क शुरू भी हो गया है.

BSNL 4G Available

अगर आप अभी BSNL के साथ जुड़ना चाहते हैं या बीएसएनएल की सिम का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है. बीएसएनल अपने 4G नेटवर्क का विस्तार कर रहा है. वर्तमान में बीएसएनएल 4G सेवा की शुरुआत तमिलनाडु के साथ-साथ पंजाब, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश में कुल 6000 टावर 4G नेटवर्क लगाए गए हैं.

इलेक्ट्रिक व्हीकल ग्रुप से जुड़े !

ग्रामीण क्षेत्रों में भी होगा बीएसएनएल 4G इंटरनेट

देश की सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल TATA कंपनी के साथ हाथ मिलाने के बाद 4G सेवाओं का विस्तार करना शुरू हो गया है. कंपनी का उद्देश्य है कि सभी बीएसएनल यूजर्स को हाई स्पीड इंटरनेट और अच्छी नेटवर्क सुविधा मिले. ऐसे में लगातार प्रयास कर रही है कि शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी 4G टावर स्थापित करने पर जोर दिया जाए. अब धीरे-धीरे ग्रामीण क्षेत्रों में 4G नेटवर्क की सुविधा उपलब्ध होगी.

कंपनी ने कितने टावर लगाने का रखा है लक्ष्य

ताजा खबरों के मुताबिक वर्तमान समय में BSNL द्वारा पूरे देश में लगभग 12,000 से अधिक 4G टावर लगाई जा चुके हैं. वही कंपनी का लक्ष्य है कि पूरे भारत में 1 लाख से अधिक4G टावर स्थापित किया जाए. कंपनी का कहना है कि यह लक्ष्य 2025 तक पूरा हो जाएगा.

Leave a comment

Join WhatsApp!