EV के मॉर्केट को डिस्‍टर्ब करने आने वाला है Yamaha Neo electric scooter, जानिये क्‍या है इस स्‍कूटर में खास

बाइक बनाने वाली कम्‍पनी यामाहा ने अभी हाल ही में अपना नया ईवी स्‍कूटर लॉन्च करने की बात की है। यामाहा के इस स्‍कूटर का नाम है Yamaha Neo’s electric scooter। यामाहा के इस नये स्‍कूटर में आपको कई नये और एडवांस फीचर्स देखने को मिलने वाले है। अगर आप इस स्‍कूटर के बारे में डिटेल में जानना चाहते है तो इस लेख को पूरा जरूर पढे। इस लेख में हम आपको इस स्‍कूटर के बारे में डिटेल में बताने वाले है। इस लेख में हम आपको ये भी बताने वाले है कि भारत में इस स्‍कूटर की कीमत क्‍या रहने वाली है।

यह पढ़े:- TATA Nano जैसी 4-सीटर इलेक्ट्रिक कार, सस्ती कीमत में लॉन्च होगी 408km की रेंज और शानदार फीचर्स के साथ

Yamaha Neo’s electric scooter के फीचर्स

अगर यामाहा के इस ये नये स्‍कूटर की फीचर्स की बात करे तो आपको बता दे कि इस स्‍कूटर को एक बेहद ही आर्कषक और कॉम्‍पैक्‍ट डिजाइन के साथ बनाया गया है। इस स्‍कूटर में आपको कई ऐसे एडवास फीचर्स देखने को मिलने वाले है जो आपने इससे पहले शायद ही किसी ईवी स्‍कूटर में देखे होंगे। स्कूटर में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है, जो स्पीड, बैटरी लेवल, और ओडोमीटर रीडिंग जैसी जानकारी प्रदान करता है। सुरक्षा के लिए, स्कूटर में फ्रंट डिस्क ब्रेक और रियर ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इसे मोबाइल ऐप से भी कनेक्ट किया जा सकता है, जिससे बैटरी लेवल और सर्विस रिमाइंडर जैसी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

इलेक्ट्रिक व्हीकल ग्रुप से जुड़े !

Yamaha Neo’s electric scooter की बैटरी

अगर इस स्‍कूटर की बैटरी की बात करे तो आपको इस स्‍कूटर में एक रिमूबल बैटरी देखने को मिलेगी। इस बैटरी को आप कही भी आराम से चार्ज कर सकते है। इसकी बैटरी को 2.3 KW की रेटेड पावर देने वाले एक इलेक्ट्र्रिक मोटर से जोड़ा गया है। इस स्‍कूटर की रेंज क्‍या होने वाली है इसको लेकर अभी कोई खास जानकारी सामने नही आई है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इस स्‍कूटर को एक बार फुल चार्ज करने के बाद 68 से 100 किमी तक चलाया जा सकता है।

Yamaha Neo’s electric scooter कीमत

भारत में इस स्‍कूटर को अगस्‍त 2024 में लॉच किया जाने वाला है। अगर इसकी शुरूआती कीमत की बात करे तो ऐसा माना जा रहा है कि इसकी कीमत तकरीबन 1 लाख रूपये रहने वाली है।

Leave a comment

Join WhatsApp!