देश का No. 1 स्कूटर, मात्र ₹76,774 में पूरे देश को बनाया दीवाना, माइलेज में भी सबका बाप

भारतीय सड़कों पर भले ही टू-व्हीलर में बाइक्स सबसे ज्यादा दिखे लेकिन स्कूटरों की लोकप्रियता अभी भी उतनी ही कायम हैं जितनी पहले थी। इसका अंदाजा आप इससे लगा सकते है की बीते महीने जून 2024 में कुल 5.16 लाख यूनिट्स स्कूटर बेचे गए, जो 53.54% की भारी सालाना वृद्धि को दर्शाता हैं। इसमें सिर्फ एक कंपनी के स्कूटर को 2,33,376 ग्राहक मिले, जिससे वह जून 2024 में 45.15% मार्केट शेयर के साथ सबसे आगे रही।

यह पढ़े:- TATA Nano जैसी 4-सीटर इलेक्ट्रिक कार, सस्ती कीमत में लॉन्च होगी 408km की रेंज और शानदार फीचर्स के साथ

यहा पर हम बात कर रहे हैं Honda Activa के अलग-अलग मॉडलों की, जी हा होंडा एक्टिवा की बिक्री में 78% की साल दर साल बढ़ोतरी हुई हैं। ऐसे में नए स्कूटर को घर लाने की प्लैनिंग कर रहे हैं तो इस पोस्ट में अंत तक बने रहे क्योंकि आपको Honda Activa 6G स्कूटर के बारे में सारे आवशक जानकारी मिलेंगे।

इलेक्ट्रिक व्हीकल ग्रुप से जुड़े !

Honda Activa 6G के फीचर्स

फीचर्स बतौर सबसे पहले आपको लो फ्यूल इंडीकेटर, ऐनलॉग सपीड़ोमीटर, ऐनलॉग टेकोमीटर और ऐनलॉग ओड़ोमीटर नज़र आएंगे क्योंकि यही मौजूद हैं। इतना ही नहीं बल्कि कैरि हुक, अन्डरसीट स्टोरेज जैसे ज़िंदगी आसान करने वाले सुविधा भी शामिल किए गए साथ ही ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉमबी ब्रेकिंग सिस्टम, ESP टेक्नॉलजी, हैलोजन हेड्लाइट, बल्ब टेल लाइट और बल्ब सिग्नल लैम्प भी देखने को मिलेंगे।

होंडा एक्टिवा का पावरट्रेन

पावरट्रेन की बात करे तो एयर कूल्ड 4 स्ट्रोक 109.51 cc इंजन से लैस किया गया हैं। यह इंजन 7.84 PS की पावर 8000 rpm पर व 8.90 Nm का टॉर्क 5500 rpm पर पैदा करने में सक्षम हैं और इस इंजन को ऑटोमैटिक क्लच, CVT गेयरबॉक्स के साथ जोड़ा गया हैं। इस पावरफूल इंजन कि वजह से आपको 85 km/h का टॉप स्पीड देखने को मिलेगा।

होंडा एक्टिवा कितने का माइलेज देती है

Honda Activa 6G स्कूटर की माइलेज 50 kmpl है और इसका फ्यूल टैंक क्षमता 5.3 लीटर का है। यह स्कूटर लंबी दूरी तय करने के लिए बेहतरीन है और बार-बार पेट्रोल भरने की झंझट से भी बचाता है। आपके सफर को आरामदायक और किफायती बनाने के लिए यह एक बढ़िया विकल्प हो सकता है।

Honda Activa 6G का ऑन रोड प्राइस और वेरिएंट्स

कीमत जानने से पहले वेरिएंट्स के बारे में जानकारी लेना ज़रूरी है, क्योंकि कीमतें वेरिएंट्स पर आधारित होते हैं। ग्राहकों की जरूरत एवं बजट को ध्यान में रखते हुए कंपनी होंडा ने इस शानदार स्कूटर को 5 वेरिएंट्स में पेश किया हैं। शुरुआती वेरिएंट – STD का एक्स शोरूम कीमत 76,684 रुपए है वही पर टॉप वेरिएंट – Smart Limited Edition का एक्स शोरूम कीमत 82,734 रुपए हैं।

ये कीमतें लखनऊ शहर की हैं, इसलिए अपने नजदीकी शोरूम में जाकर अपने शहर के कीमतों की सही जानकारी प्राप्त करें।

Leave a comment

Join WhatsApp!