Tata Electric Scooter: टाटा की एंट्री से हिलेगा पूरा EV सेगमेंट, लॉन्च करेंगे सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर, होगी 270 और 300km की रेंज, जाने सच्चाई?

अगर आप इलेक्ट्रिक व्हीकल में दिलचस्पी रखते हैं, तो आपने देखा होगा कि भारत में पिछले एक-दो सालों में इलेक्ट्रिक व्हीकल की कितनी ज्यादा डिमांड बढ़ी है. ऐसे में भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में बड़ी-बड़ी कंपनियां इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में अपने इलेक्ट्रिक उत्पाद भारतीय बाजार में पेश कर रहे हैं. खबरें यह भी आ रही है कि टाटा कंपनी अब इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में एंट्री करने वाली है. यह खबर कितनी सत्य है? यह इस लेख में हम आपको बताएंगे.

TATA कंपनी कर रही है अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च

आपने पिछले कुछ महीनो से इंटरनेट पर टाटा इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर कई खबरें देखी होगी. जिनमे Tata Electric Scooter को लेकर अलग-अलग तरह के दावें किए जा रहे हैं. टाटा इलेक्ट्रिक स्कूटर से जुड़ी खबरों में बताया जाता है कि देश की सबसे बड़ी चारपहिया वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स अब इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में एंट्री करने वाली है.

टाटा कम्पनी भारत में अपना पहला सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाली है. जिसकी कीमत करीब 17,000 रुपए से लेकर ₹50000 के बीच में होगी. वहीं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज को लेकर भी दावा किया जा रहा है कि यह सिंगल चार्ज में 270 से 300 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम होगा. लेकिन इसके पीछे की सच्चाई कुछ और है.

इलेक्ट्रिक व्हीकल ग्रुप से जुड़े !

क्या है पूरी सच्चाई?

टाटा इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर जो भी इंटरनेट पर खबरें फैल रही है, वह सरासर झूठी है. कुछ फर्जी वेबसाइट है जो की पैसे कमाने के लिए और कुछ व्यूज के लिए ऐसी फर्जी और झूठी खबरें पब्लिश कर रहे हैं. इस खबर को लेकर जब टाटा मोटर्स के अधिकारियों से बात की गई तब उन्होंने बताया कि यह खबर बिल्कुल झूठी है. टाटा मोटर्स की तरफ से कोई भी इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में लॉन्च नहीं किया जा रहा है. ऐसी खबरों से सतर्क रहें. आधिकारिक वेबसाइट पर दी की जानकारी पर विश्वास करें.

Leave a comment

Join WhatsApp!