70km/L माइलेज के साथ Honda Activa 7G भारत में जल्द होगी लॉन्च!

Honda Activa 7G: जापानी कंपनी HONDA भारत की टॉप टू-व्हीलर निर्माता ब्रांड है, जो बजट से लेकर प्रीमियम बाइक व स्कूटर बनाने के लिए जानी जाती हैं। हालांकि यह कंपनी कार भी मैन्युफैक्चर करती है – होंडा सिटी, अमेज़ और भी अन्य। लेकिन होंडा शब्द हमारे कानों में गूँजते ही सबसे पहले Honda एक्टिवा-Activa याद आती है क्योंकि भारत की नंबर 1 खरीदे जाने वाली स्कूटर है। कंपनी ने जब से लॉन्च किया है इसमे समय-समय पर नए-नए अपडेट लाती रही जैसे 5G, 6G और अब 7G लाने की प्लानिंग हो रही है।

यह भी पढ़े:- पेट्रोल की टेंशन छोड़ो! Hero का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर देता है सस्ती कीमत में लंबी रेंज, जानें क्या है कीमत और फीचर्स

वैसे तो भारत में हीरो, टीवीएस, सुज़ुकी, यमहा के भी शानदार स्कूटर मौजूद है, लेकिन एक्टिवा की बात ही अलग है। आप अपने लिए या परिवार जन के लिए विश्वशनीय ब्रांड की टिकाऊ, मजबूत, फीचर पैक्ड और आकर्षक डिजाइन वाली स्कूटर लाना चाहते है। तो आगे दिए गए “Honda Activa 7G” के लॉन्च डेट, कीमत से संबंधित सभी लेटेस्ट जानकारियों को अवश्य देखे।

इलेक्ट्रिक व्हीकल ग्रुप से जुड़े !

न्यू Honda Activa 7G कब हो रही लॉन्च?

New Honda Activa 7G के लॉन्च को लेकर स्कूटर प्रेमियों के बीच उत्साह अपने चरम पर है। कंपनी ने अभी तक सटीक लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया है, लेकिन Bikewale और Hindustan Auto एक्सपर्ट के अनुसार, यह लाजवाब एक्टिवा 7G अक्टूबर 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है। नई Activa 7G के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स का भी सभी को बेसब्री से इंतजार है जिसे आगे साझा किया गया है।

मिलेगा जबरदस्त परफॉरमेंस

पावरट्रेन की बात करे तो अपको 109 cc एयर कूल्ड इंजन देखने को मिलेगा 7.6 bhp की पावर और 8.8 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इंटरनेट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक यह स्कूटर 70 kmpl की माइलेज देगी लेकिन ग्राउन्ड लेवल पर लॉन्च के बाद ही पता चलेगा। यह जबरदस्त इंजन इस स्कूटर को 100 किमी/घंटा की टॉप स्पीड प्रदान करेगा।

यह भी पढ़े:- Toyota की ये कार दोड़ेगी पेट्रोल व इलेक्ट्रिक से, लग्जरी के साथ 28 kmpl की जबरदस्त माइलेज! क़ीमत मात्र इतनी

उन्नत फीचर्स

Honda Activa 7G कंपनी के Activa 6G 110cc स्कूटर की अपडेटेड वर्ज़न होगी। इस स्कूटर में मौजूदा मॉडल के अपेक्षा कई सुधार होने की उम्मीद है। Activa 6G की तरह, यह नया मॉडल भी कई वेरिएंट्स और रंगों में लॉन्च किया जाएगा। मीडिया रेपोर्ट्स के मुताबिक इस नए वर्ज़न में सबसे ज्यादा बदलाव फीचरो को लेकर किया जा रहा है जैसे सम्पूर्ण डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वाईफाई, ब्लूटूथ एवं मोबाईल एप्प कनेक्टिविटी, सम्पूर्ण LED लाइटिंग सेटअप इत्यादि।

HONDA ACTIVA 7G किफायती कीमत के साथ होगी लॉन्च

यह स्कूटर वर्तमान समय के सभी फीचरो से लैस होने वाली है तो ऐसे में इसका कीमत भी 6G के अपेक्षा ज्यादा ही होगा। तो ऐसा ही है क्योंकि इसका शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 80,000 रुपये होगा।

ये सारे जानकारी इंटरनेट से लिए गए और ऑटमोबील इंडस्ट्री के एक्सपर्ट द्वारा साझा किए गए है। आधिकारिक रूप से अभी तक कुछ भी सार्वजनिक नहीं किया गया है। ऐसे में लॉन्च के होने के बाद हो सकता है की फीचर्स में बहुत कुछ बदलाव देखने को मिले।

Leave a comment

Join WhatsApp!