राइडर्स के दिलों की धड़कन Yamaha MT-03, किलर लुक, स्टाइलिश डिजाइन और जबरदस्त परफॉर्मेंस के साथ!

युवाओं के दिलों की धड़कन Yamaha MT-03, एडवेंचर और परफॉर्मेंस का बेहतरीन उधारण है। इस बाइक की धांसू लुक, शानदार रोड प्रेजेंस और आकर्षक डिजाइन हर बाइक लवर्स के दिमाग पर छाया हुआ है। परफॉर्मेंस और एडवेंचर बाइक होने के साथ, यह आरामदायक राइडिंग अनुभव भी प्रदान करती है। यदि आप भी वर्ष 2024 में कोई नई लाजवाब बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको एक बार इस बाइक के बारे में जरूर जानना चाहिए। आइए देखते है, क्यों यह बाइक हर युवा की सपना बन चुकी है।

Yamaha MT-03 मे मिलते है शानदार फीचर्स

इसकी आकर्षक डिजाइन और किलर लुक को आपने शुरू में ही देख लिया होगा तो चलिए फीचर्स की बात कर लेते है। कोई भी बाइक हो डिजाइन के बाद फीचर्स के अंतरगत सबसे पहले इंस्ट्रूमेंट कॉनसोल पर नजर जाता है। ऐसे में आपको बताना चाहेंगे की कंपनी ने सम्पूर्ण डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कॉनसोल दि हुई है इसी तरह रात में बेहतर विज़बिलिटी के लिए LED – हेड्लाइट, टेल लाइट, टर्न इंडीकेटर भी।

इसके अलावा आगे एवं पीछे दोनो साइड डिस्क ब्रेक यानि डुअल चैनल ABS ब्रेकिंग सिस्टम जो राइडिंग के वक्त बेहतर कंट्रोल प्रदान करेगा। और फ्रन्ट में टेलिस्कापिक अप्साइड डाउन फोर्क जबकि रेयर में स्विंगआर्म सस्पेन्शन से लैस किया गया है।

इलेक्ट्रिक व्हीकल ग्रुप से जुड़े !

परफॉरमेंस के मामले कोई तोड़ नहीं

यह बाइक लुक एवं डिजाइन के अलावा आपने परफॉरमेंस के लिए भी जानी सबकी लोकप्रिय है। चूँकि लिक्विड कूल्ड 4 स्ट्रोक, 2 सिलिन्डर 321 cc इंजन से लैस है। यह इंजन 29.5 Nm का मैक्समम टॉर्क और 42 PS की पावर जनरेट करने में सक्षम हैं। इंजन द्वारा जनरेट किए गए पावर को पहियों तक पहुचाने के लिए 6 स्पीड मैनुअल गेयर बॉक्स से जोड़ा गया है।

माइलेज की बात करे तो 26.31 किमी/घंटा है और इसकी फ्यूल टैंक क्षमता 14 लीटर वही 2.8 लीटर रिजर्व फ्यूल कपैसिटी है।

कितना बजट होना चाहिए

बजट सबसे अहम बिन्दु होता है हर किसी के लिए बाइक खरीदते समय। यह शक्तिशाली बाइक थोड़ी महंगी कही जा सकती है क्योंकि इसका दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 4,60,260 रुपए है। वेरिएंट की बात करे तो केवल एक ही वेरिएंट- “स्टैन्डर्ड” में कंपनी यमहा ने लॉन्च किया है। लेकिन इसको दो विभिन्न रंगों में पेश किया गया है।

Yamaha MT-03 के प्रमुख प्रतिस्पर्धी

Yamaha MT-03 का मुकाबला बाज़ार में मौजूद Yamaha R3, Aprilia RS 457 और Kawasaki Ninja 500 जैसी धांसू बाइकों से है। ये सभी बाइक्स अपने-अपने सेगमेंट में परफॉर्मेंस, डिजाइन और फीचर्स के मामले में बेहतरीन मानी जाती हैं।

Leave a comment

Join WhatsApp!