1 लाख से भी कम में मिलेगी Hero की ये धासु लुक वाली BIKE, अच्छी-अच्छी बाइक्स को चटा रही धूल!

Hero Xtreme 125R धाकड़ बाइक, अपने फैशनेबल लुक और शानदार डिजाइन से बाजार में तहलका मचा दिया है। आपको बताना चाहेंगे कि 20 फरवरी 2024 से, यह एडवेंचरस बाइक भारत के विभिन्न शोरूम में उपलब्ध है, यानि ये कोई ज्यादा पुरानी नहीं बल्कि न्यूली लॉन्चड बाइक है। हीरो कंपनी की यह बाइक अपने फैशनेबल लुक, शानदार डिजाइन और जबरदस्त परफॉरमेंस से TVS की Rider 125 और BAJAJ की पल्सर NS125 को कड़ी टक्कर दे रहा है।

यह भी पढ़े:- TATA की सबसे सस्ती CNG कार, मजबूती में 4 स्टार के साथ 28KM की माइलेज देने वाली धाकड़ कार, कीमत काफी सस्ती !

अगर आप भी चंद महीनों में शक्तिशाली मोटरसाइकिल घर लाने वाले है, तो इस लेख में अंत तक हमारे साथ बने रहे। क्योंकि आपको इस बाइक के सारे डिटेल्स मिलने वाले है जिससे आप बाइक खरीदते व्यक्त बेहतर निर्णय ले सकेंगे।

इलेक्ट्रिक व्हीकल ग्रुप से जुड़े !

अपने सेगमेंट में परफॉरमेंस के मामले में किसी से कम नहीं

अपने सेगमेंट में परफॉरमेंस के मामले में किसी से कम नहीं क्योंकि कंपनी हीरो ने 124.7 cc एयर कूल्ड इंजन दी है जो 11.4 bhp की पावर 8250 rpm पर और 10.5 Nm का टॉर्क 6000 rpm पर पैदा करता है। यह शक्तिशाली इंजन इस बाइक को टॉप 5 गेयर पर 95 किमी/घंटा का टॉप स्पीड प्रदान करता है।

Hero Xtreme 125R – मौजूद है उन्नत फीचर्स

इस बाइक में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ डिजिटल स्पीडोमीटर और ओडोमीटर है। इसमें फ्यूल गेज, डिजिटल टैकामीटर और स्टैंड अलार्म की सुविधा है। बाइक में दो डिजिटल ट्रिपमीटर, गियर इंडिकेटर, और लो फ्यूल इंडिकेटर भी हैं। यह बाइक LED हेडलाइट, ब्रेक/टेल लाइट, और टर्न सिग्नल के साथ आती है, और इसमें DRLs (डे टाइम रनिंग लाइट्स) और AHO (ऑटोमैटिक हेडलाइट ऑन) की सुविधा भी है।

फीचर्स एवं परफॉरमेंस अनुसार माइलेज भी जबरदस्त

वैसे तो एडवेंचरस बाइक है जिसके माइलेज को लेकर काफी कम लोग दिलचस्पी दिखाते हैं। माइलेज का महत्व नकारा नहीं जा सकता। ऐसे में आपको बताना चाहेंगे की ARAI द्वारा प्रमाणित 66 kmpl है, लेकिन कुछ मालिकों ने अपना अनुभव साझा करते हुए बताया की सिंगल पेर्सन राइड पर 60 kmpl का माइलेज देखने को मिला है। ध्यान रहे कि माइलेज रोड कंडीशन, सर्विसिंग, रख-रखाव और ड्राइविंग स्टाइल पर निर्भर करता है।

इस बाइक में आप एक बार में 10 लीटर ही पेट्रोल डलवा सकेंगे क्योंकि इसका इतना ही क्षमता है और 1.6 लीटर रिजर्व ईंधन कपैसिटी है।

मालिकाना हक पाने के लिए कितना खर्चना होगा

कंपनी ने इस बाइक को तीन कलर ऑप्शन और दो वेरिएंट में पेश किया है। पहला वेरिएन्ट – Xtreme 125R IBS जिसका दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत ₹96,828 है। वही पर दूसरे – Xtreme 125R Single Channel ABS का दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत ₹1,02,186 है।

Leave a comment

Join WhatsApp!