iPhone 16 का नया लुक हुआ लीक! डिज़ाइन में ये हुआ बड़ा बदलाव

सितम्बर का महीना आते-आते iPhone से जुड़ी खबरे आना तेज हो जाती हैं क्योंकि, Apple कंपनी हर बर्ष सितम्बर माह में iPhone का नया मॉडल लांच करती है। इस साल कंपनी iPhone 16 लॉन्च करने जा रही है, जिसकी कुछ तश्वीरें इंटरनेट पर वायरल होनी शुरू हो गयी हैं। अनुमान है की इस साल भी सितम्बर में हमें iPhone 16 लॉन्च होगा।

सोशल मीडिया पर आईफोन 16 के डमी की वायरल हो रही तस्वीरों पर विश्वास करें तो, इन्हें देखकर पता चलता है कि, इस बार कंपनी ने अपने मोबाइल के बैक साइड के डिजाइन को काफी बदल दिया है। यूट्यूब पर भी आईफोन 16 से जुड़ी कई तश्वीरे शेयर की जा रही हैं।

 कैसे दिखेगा iPhone 16?

आईफोन 16 के बैकसाइड का डिज़ाइन आईफोन 12 के जैसा देखने को मिलेगा जो, आईफोन के 15 मॉडल से बिल्कुल अलग है। इसमें कैमरा बंप देखने को मिलेगा, जिसमें लेंस को वर्टिकली रखा गया है।। जो मार्केट में इन पाँच रंगों(ब्लैक, ब्लू, ग्रीन, पिंक, वॉइट) में अवेलेवल होगा। आपको बता दें की सोशल मीडिया पर इस नये लुक के फोटोज़ Sonny Dickson की तरफ से शेयर किए गए हैं।

इलेक्ट्रिक व्हीकल ग्रुप से जुड़े !

iPhone कैमरा सेटअप में इस बदलाव का कारण –

सोशल मीडिया पर लोगों को 15 के सामने 16 मोडल का यह लुक अभी कुछ ख़ास पसंद नहीं आ रहा है। फिर भी इस तरह का वर्टिकल लेंस वाला कैमरा सेटअप लाने का मुख्य कारण Spatial Video फीचर हो सकता है। इस फीचर का इस्तेमाल 3D वीडियो रिकॉर्डिंग और प्लेबैक के लिए किया जाता है। Pro मॉडल में अभी भी Spatial Video फीचर मौजूद है।

रिपोर्ट के मुताबिक iPhone 16,  iPhone 16 Plus में A18 चिपसेट दिया जाएगा और इसके प्रो मॉडल्स A18 Pro प्रोसेसर मिलने वाला है। आईफोन 16 में 6.1-inch OLED डिस्प्ले देखने को मिलेगी। रियर पैनल मैट फिनिश के साथ आ रहा यह नया मॉडल और ज्यादा प्रीमियम लगेगा और ग्रिप भी ज्यादा अच्छी बनेगी।

Leave a comment

Join WhatsApp!