LIC की मालामाल करने वाली स्कीम, ₹3,445 बन जाएंगे 22 लाख! ये है LIC की जबरदस्त स्कीम

भारत का हर व्यक्ति LIC पर विश्वास करता है। LIC भी सभी तरह के लोगों का ख्याल रखता है, यहाँ आपको हर तपके के लोगों के लिए एक से बढ़कर एक पॉलिसी मिल जाएंगी। हम जिस LIC पॉलिसी के बारे में बात कर रहे हैं वह कमाल की है, जिसमें आपके पैसे तो ग्रो होते ही हैं, इसी के साथ-साथ जब यह पॉलिसी मैच्योर हो जाती है तो, मैच्योरिटी अमाउंट पर आपको टेक्स्ट भी नहीं देना पड़ता। इस पैसे का इस्तेमाल आप बेटी की शादी और उसकी पढ़ाई-लिखाई जैसे बड़े खर्चीले काम को करने में कर सकते हैं।

LIC ने इस स्कीम को “एलआईसी कन्‍यादान पॉलिसी” नाम दिया है, जो किसी भी माँ-बाप के सिर से, बेटी पर होने वाले खर्च का भार बहुत हल्का कर देगी क्योंकि, स्कीम के मेच्योर होने पर आपको लगभग “22 लाख 50 हजार” रूपये मिलेंगे।

“कन्‍यादान पॉलिसी” कितने दिन में पूरी होगी –

इस स्कीम में आप हर महीने अथवा हर तीन महीने, हर 6 महीने या फिर पूरे साल में एक बार प्रीमियम भरने का विकल्प चुन सकते हैं। अगर आप 25 बर्ष की अवधि वाला प्लान चुनते हैं तो, इसमें आपको अगले 22 बर्षों तक प्रीमियम भरना पड़ेगा। इसके बाद अगले और 3 साल बाद यह स्कीम मैच्योर होगी। मतलब इसके बाद ही आपको पूरी रकम मिलेगी।

इलेक्ट्रिक व्हीकल ग्रुप से जुड़े !

इस स्कीम का लाभ केवल उन्हीं बेटी के पिता को मिलेगा, जिनकी उम्र 18 बर्ष से अधिक और पचास बर्ष से कम होगी। साथ ही बेटी की उम्र भी एक साल से ज्यादा होनी चाहिए। इस स्कीम को लेने के 2 साल के बाद आप तीसरे साल से लोन का लाभ भी ले सकेंगे। पॉलिसी को सरेंडर करने की समय सीमा भी कम से कम दो बर्ष है।

कितने पैसे लगाने होंगे?

25 साल वाले प्लान की बात करें तो, उसमें आपको हर साल ₹41,367 का प्रीमियम भरना होगा। अगर इसे महीने के हिसाब से भी जमा कर सकते हैं, इसमें आपको हर महीने लगभग ₹3,345 का प्रीमियम भरना पड़ेगा। इसमें आपको पच्चीस सालों की अवधि के दौरान साढ़े बाइस लाख का जीवन बीमा का लाभ मिलेगा।

बीमा का लाभ

अगर इस पॉलिसी के बीच में ही पिता की मौत होने की स्तिथि में आगे का प्रीमियम नहीं भरना पड़ता बल्कि, जब तक पॉलिसी पूरी होती है, तब तक 1 लाख रूपये सालाना मिलता है। उसके बाद जब 25वें बर्ष जब पॉलिसी का मैच्योर होने का समय था तब, लंपसम मैच्‍योरिटी अमाउंट मिलता है। सड़क दुर्घटना के कारण पिता की मौत होने की स्तिथि में नॉमिनी को सारे डेथ बेनिफिट्स के साथ-साथ 10 लाख रुपये का एक्‍सीडेंटल डेथ बेनिफिट दिया जाता है।

Leave a comment

Join WhatsApp!