Bajaj ने गरीबों के लिए लॉन्च की 123km रेंज वाली सस्ती चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत आम आदमी के बजट में!

हमारे देश भारत में महंगाई झुकने का नाम ही नहीं ले रहा, बिल्कुल इसी तरह पेट्रोल एवं डीजल के कीमते भी नीचे नहीं आ रहे है। जिससे मध्यम वर्ग और गरीब लोगों के लिए रोजाना सफर में पेट्रोल स्कूटर का उपयोग करना अब उनकी पहुंच से बाहर हो गया है। ऐसे में सभी लोग तेजी से इलेक्ट्रिक स्कूटर की ओर रुख कर रहे हैं क्योंकि ये कम खर्चीली होती हैं और पेट्रोल भरवाने की झंझट भी खत्म हो जाती है।

यह भी पढ़े:- 230km रेंज देने वाली भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार को घर लाए मात्र 1 लाख रुपए में, जाने ऑफर!

साथ ही, हमारी सरकार भी समय-समय पर इलेक्ट्रिक परिवहन को बढ़ावा देने के लिए सब्सिडी लाती रहती है, जिससे इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतें सस्ती बनी रहती हैं। अगर आप भी एक विश्वसनीय ब्रांड की सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं, तो हम आपको बता दें कि बजाज ने अपनी Bajaj Chetak 2901 इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश कर दी है। जिसके बारे में हमने आगे विस्तार से चर्चा की है।

इलेक्ट्रिक व्हीकल ग्रुप से जुड़े !

bajaj chetak 2901 देती है शानदार रेंज

इस स्कूटर में लिथीअम आयन बैटरी का उपयोग किया गया है जिसकी क्षमता 2.88 Kwh है। यह बैटरी IP67 वॉटरप्रूफ रेटिंग के साथ आती है। ARAI प्रमाणित रेंज सिंगल चार्ज पर 123km है परंतु रियल वर्ल्ड रेंज की बात करे तो 100km है। आप इस स्कूटर को घर पर ही चार्ज कर सकते हैं। 0% से 80% तक चार्ज होने में 4 घंटे का समय लगता है और 0% से 100% तक चार्ज होने में 6 घंटे का समय लगता है।

अड्वान्स फीचरो से लैस है

फीचर्स के अंतर्गत आपको डिजिटल इन्स्ट्रमन्ट कॉनसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, USB चार्जिंग पोर्ट जैसे आवश्यक खूबिया देखने को मिलेंगे। लेकिन कैरी हुक, 12 लीटर स्टोरेज, कॉमबी ब्रेकिंग सिस्टम और सम्पूर्ण LED लाइटिंग सेटअप DRLs के साथ भी देखने को मिलता है।

bLDC मोटर किया गया है शामिल

इस स्कूटर में BLDC हब मोटर का उपयोग किया गया है जो शानदार परफॉरमेंस देती है। इसकी मोटर पावर 4.2 kW है जो इस स्कूटर को 63 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्रदान करती है।

किफायती कीमत और EMI प्लान

बजाज की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत काफी किफायती है। भारतीय बाजार में आप इसे केवल 1 लाख रुपए में खरीद सकते हैं। यदि आपका बजट थोड़ा कम है, तो आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को EMI प्लान के साथ भी खरीद सकते हैं। ईएमआई प्लान में आपको स्कूटर की कुल कीमत का 10% से 20% डाउन पेमेंट करना होगा, और बाकी की राशि के लिए लोन की सुविधा उपलब्ध होगी।

Leave a comment

Join WhatsApp!