हुंडई की इस इलेक्ट्रिक कार पर मिल रहा है 2 लाख रूपए का डिस्काउंट, सिंगल चार्ज में 450km रेंज! मौका जाने ना दे हाथ से..

आज की तेजी से बदलती दुनिया में, जब प्रदूषण और पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतें आम आदमी की जेब पर भारी पड़ रही हैं तो बिजली की गाड़ियाँ एक नई उम्मीद की किरण बनकर उभर रही हैं। यदि आप भी आने वाले दिनों में इलेक्ट्रिक कार घर लाने की प्लैनिंग कर रहे है, तो खास तौर पर आपके लिए हम बहुत बड़ी खुसखबरी लेकर आए है। दरअसल 14.80% मार्केट शेयर रखने वाली भारत की टॉप दूसरी कार मैन्युफैक्चरर हुंडई कंपनी अपने शानदार सबकम्पैक्ट SUV पर 2 लाख रुपए का भारी डिस्काउंट ऑफर कर रही है। तो चलिए, इस कार की हर खासियते, विशेषताए और कीमत को विस्तार से जानते हैं।

आधुनिक फीचर्स मिलते है

हुंडई कोना इलेक्ट्रिक कार की मुख्य फीचर्स के बात करे तो आपको इसमें पावर स्टीयरिंग, पावर विंडोज फ्रंट, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), एयर कंडीशनर, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एलॉय व्हील्स और मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील जैसी आधुनिक सुविधाएँ देखने को मिलेंगी। कंपनी इसके बैटरी पर 8 साल या 160000 km तक की वॉरन्टी दी है।

405km की शानदार रेंज

हुंडई Kona EV को चार्ज करने में 6 घंटे 10 मिनट का समय 7.2 kW AC चार्जर से लगता है लेकिन 50 kW DC चार्जर से मात्र 57 मिनट फूल चार्ज होने में लगता है। इसमें 39.2 kWh की बैटरी पैक दी गई है, जो एक बार चार्ज करने पर 452 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। इसमे मौजूदा 100 kW PMSM मोटर 134.1 bhp की अधिकतम पावर और 395 Nm का अधिकतम टॉर्क देता है। इस कार में 5 लोगों के बैठने की क्षमता है। इसके अलावा, इसका बूट स्पेस 332 लीटर है।

इलेक्ट्रिक व्हीकल ग्रुप से जुड़े !

Hyundai Kona EV पर बम्पर डिस्काउंट

हम बात कर रहे है सबकम्पैक्ट SUV Hyundai Kona EV की। ऑटो न्यूज वेबसाईट gaadiwaadi में छपी खबर के अनुसार यदि आप अगस्त महीने के दौरान इस कार को खरीदते है तो सीधे आपके 2 लाख रुपए बचेंगे। कीमत की बात करें तो इसका बेस वेरिएंट 23,84,000 रुपये में आता है, जबकि टॉप मॉडल की कीमत 24,03,000 रुपये है। यह दोनों ही कीमतें दिल्ली के एक्स-शोरूम की हैं।

इस कार से जुड़ी एक अहम जानकारी आपको बताना चाहते हैं कि कंपनी ने हुंडई Kona EV को भारत में डिस्कॉन्टिन्यू कर दिया है। इस फैसले के पीछे का मुख्य कारण बचे हुए स्टॉक को खाली करना है। यदि आप इसे लेने की सोच रहे है तो बताए गए फीचर्स एवं स्पेसिफिकेशन्स को अवश्य देखे।

Leave a comment

Join WhatsApp!