अब हर गरीब के घर में होगी इलेक्ट्रिक स्कूटर… Hero लॉन्च करने जा रही देश की सबसे सस्ती स्कूटर! कीमत मात्र इतनी

HERO, टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनी भारत में भारतीय लोगों के लिए लंबे समय से बाइक और स्कूटर बना रही है। चारों तरफ इलेक्ट्रिक वाहनों की प्रगति को देखते हुए कंपनी ने भी शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किए है, जैसे Vida V1, Hero Optima, Atria, Photon। लेकिन कंपनी के पोर्ट्फोलीओ में सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटरो की कमी है। इसी अभाव को पूरा करने और देश के गरीब एवं मिडल क्लास लोगों की ज़िंदगी में खुशिया भरने HERO ELECTRIC AE-8 किफायती स्कूटर लाने जा रही है।

यह पढ़े:- 3 घंटे में फूल चार्ज होकर 80km रेंज देने वाली स्टाइलिश इलेक्ट्रिक स्कूटर मिल रही मात्र 2,965 रुपये की EMI पर

तो चलिए आने वाले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत, फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स, रेंज और अब तक के लेटेस्ट अपडेट के बारे में को खुद को अवगत कराते है।

इलेक्ट्रिक व्हीकल ग्रुप से जुड़े !

Hero Electric AE-8 में ये होगा खास

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आगे की ओर ड्रम और पीछे भी ड्रम को शामिल किया गया है, जो सुरक्षित और प्रभावी ब्रेकिंग प्रदर्शन प्रदान करता है। स्कूटर में एलॉय व्हील्स के साथ ट्यूबलेस टायर भी उपलब्ध हैं, जो अधिक आरामदायक और पक्के रोड ग्रिप की सुविधा देते हैं। इसमें कई आधुनिक फीचर्स शामिल हैं, जैसे एलईडी डीआरएल और एलईडी हेडलाइट, जो बेहतर रोशनी प्रदान करते हैं। इसके अलावा, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंट्रोल, सीट के अंदर अतिरिक्त स्पेस, और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट्स जैसी सुविधाएं भी दी गई हैं, जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्केट में उपस्थित स्कूटरों से अलग बनाते है।

बेहतरीन रेंज

Hero Electric AE-8 scooter

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3 kWh की बैटरी दी गई है, जो एक बार चार्ज करने पर 80 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान करने में सक्षम है। स्कूटर को पूरी तरह चार्ज करने में लगभग 5 घंटे 40 मिनट का समय लगता है।यह मजबूत बैटरी सेटअप इस स्कूटर को न केवल फीचर-समृद्ध बनाता है, बल्कि इसे टॉप रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटरों की सूची में भी शामिल कराता है।

Hero Electric AE-8 परफॉरमेंस

आपको बता दे अभी यह इलेक्ट्रिक भारत में लॉन्च नहीं हुई है तो ऐसे में इसके मोटर को लेकर अभी तक कुछ सामने नहीं आया है की PMSM होगा या BLDC। ऐसे में परफॉरमेंस से जुड़ी जानकारियों को जानने के लिए लॉन्च तक इंतजार करना होगा।

फीचर्स के मुकाबले किफायती कीमत

कीमत के बारे में बताने से पहले जान ले की यह अभी बाजार में नहीं उतारी गई है केवल कंपनी ने इसे शोकेश किया है। लेकिन मीडिया रेपोर्ट्स के मुताबिक यह जल्द लॉन्च हो सकती है।

अब बात करें कीमत की, तो यह स्कूटर कंपनी की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर हो सकती है, जिसे विशेष रूप से देश के निम्न आय वर्ग के लोगों के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह स्कूटर केवल एक वेरिएंट—स्टैंडर्ड—में उपलब्ध होगी, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 70,000 रुपए है।

Leave a comment

Join WhatsApp!