136km रेंज के साथ लॉन्च हुई भारत की सबसे जबरदस्त फैमिली इलेक्ट्रिक स्कूटर, इसके आगे बजाज, एथर और TVS कुछ भी नहीं!

136 किलोमीटर की जबरदस्त रेंज के साथ लॉन्च हुई यह नई फैमिली इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत की सबसे बेहतरीन स्कूटरों में से एक बन गई है। इसकी ताकतवर बैटरी और उन्नत तकनीक के कारण, यह स्कूटर लंबी दूरी तय करने में सक्षम है, जिससे यह बजाज, एथर और TVS जैसे ब्रांड्स को पीछे छोड़ रही है। यह स्कूटर न केवल परिवार के लिए पूरी तरह उपयुक्त है, बल्कि इसकी शानदार परफॉर्मेंस और अत्याधुनिक फीचर्स इसे अन्य से अलग बनाते हैं।

हम बात कर रहे हैं मई 2024 में लॉन्च हुई Ampere Nexus Electric Scooter की, जिसने लॉन्च के साथ ही बाजार में धूम मचा दी है। इस स्कूटर ने अपनी लंबी रेंज, शानदार डिजाइन और बेहतरीन परफॉर्मेंस के दम पर सभी का ध्यान खींचा है। अगर आप भी आने वाले दिनों में अपने लिए या परिवार के किसी सदस्य के लिए एक शानदार EV स्कूटर खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

Ampere Nexus Electric Scooter – फीचर्स

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मॉडर्न फीचरो से लैस किया है। इस इलेक्ट्रिक में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, नेविगेशन, कॉल और SMS अलर्ट, USB चार्जिंग पोर्ट, म्यूजिक कंट्रोल और ओवर-द-एयर (OTA) अपडेट जैसे सुविधा देखने को मिलेंगे। इसमें हिल होल्ड फीचर भी दिया गया है, जिससे ढलानों पर स्कूटर को स्थिर रखा जा सकता है।

इलेक्ट्रिक व्हीकल ग्रुप से जुड़े !

इसके अतिरिक्त, इसमें तीन राइडिंग मोड्स – इको, सिटी, और पावर भी है, जो अलग-अलग परिस्थितियों में बेहतर प्रदर्शन सुनिश्चित करते हैं। यह स्कूटर इंटरनेट कनेक्टिविटी एवं मोबाइल एप्लिकेशन, 7 इंच का TFT टचस्क्रीन डिस्प्ले, LED हेडलाइट, टेललाइट, और टर्न सिग्नल लैंप जैसे खूबीओ से भी लैस है।

Ampere Nexus Electric Scooter – रेंज

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कंपनी द्वारा क्लेम की गई रेंज 136 किलोमीटर प्रति चार्ज है, जिससे आप लंबी दूरी बिना किसी चिंता के तय कर सकते हैं। इसमें 3 kWh की बैटरी है, जो कि इसकी लंबी रेंज को संभव बनाती है।

बैटरी को IP67 वाटरप्रूफ रेटिंग प्राप्त है, जिसका मतलब है कि यह पूरी तरह से धूल और पानी से सुरक्षित है, जिससे आप किसी भी मौसम में बेफिक्र होकर यात्रा कर सकते हैं। इसके अलावा, चार्जर आउटपुट 15 एम्पीयर है।

Ampere Nexus Electric Scooter – टॉप स्पीड

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 93 किलोमीटर प्रति घंटा है, जो इसे तेज और शक्तिशाली बनाती है। इसके पीछे 4000 वॉट की अधिकतम पावर और 3300 वॉट की रेटेड पावर मोटर है, जो इसकी शानदार प्रदर्शन और मजबूत थ्रॉटल रेस्पॉन्स को सुनिश्चित करता है।

Ampere Nexus Electric Scooter – कीमत

दिल्ली में Ampere Nexus की एक्स-शोरूम कीमत 1.10 लाख रुपये से शुरू होती है। इसके दो वेरिएंट हैं, Nexus EX की कीमत 1.10 लाख रुपये और Nexus ST की कीमत 1,19,900 रुपये है। खरीदने से पहले अपने नजदीकी डीलर से जरूर मिले।

Leave a comment

Join WhatsApp!