ये है देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार! MG Comet और Tiago Ev से भी सस्ती, फुली स्मार्ट इलेक्ट्रिक कार

भारत में अब सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च होने का सिलसिला शुरू हो गया है. भारतीय बाजार में किफायती इलेक्ट्रिक कार की माँग को देखते हुए कंपनियां सस्ती इलेक्ट्रिक कार तैयार कर रही है. इसी के चलते मुंबई बेस्ट स्टार्टअप कंपनी पर्सनल मोबिलिटी व्हीकल (PMV Electric) देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार तैयार की है.

PMV Electric ने PMV EaS-E के नाम से भारतीय बाजार में देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार पेश की है. यदि आप भी सस्ती इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर खरीदने की सोच रखते है, तो आपको एक बार PMV EaS-E इलेक्ट्रिक कार पर नज़र दल लेनी चाहिए.

MPV EaS-E Electric Car

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार को शहरी यातायात को देखकर डिजाइन किया गया है. यह उन लोगों के लिए एक उचित विकल्प होगा जो कि शहरी ट्रैफिक से ही परेशान है और पार्किंग समस्याओं से जूझते हैं. इस इलेक्ट्रिक कार की लंबाई सिर्फ 2915mm है. जो कि इस देश की सबसे छोटी और माइक्रो सेगमेंट कार बनती है. कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कर को शर्क टैंक में भी फ्यूचर किया था.

इलेक्ट्रिक व्हीकल ग्रुप से जुड़े !

इस इलेक्ट्रिक कार की सिंगल चार्ज रेंज की बात करें तो यह सिंगल चार्ज में 160 किलोमीटर की रेंज प्रदान करती है. वही इसको फुल चार्ज होने में करीब 4 घंटे का समय लगता है. आपको बता दे कि यह है 2 सीटर कार है जिसमें दो दरवाजे हैं.

पर्सनल मोबिलिटी व्हीकल (PMV Electric) कम्पनी ने 2022 में देश के सबसे छोटी एवं सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार को पेश किया था. इसके बाद से भारतीय ग्राहक MPV EaS-E Electric Car को भारतीय बाजार में लांच होने का इंतजार कर रहे हैं. ये टाटा टियागो EV और MG कॉमेट EV से भी सस्ती है।

फीचर्स 

MPV EaS-E Electric Car में एक डिजिटल इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एयर कंडीशनिंग, रिमोट कीलेस एंट्री और रिमोट पार्क असिस्ट, क्रूज कंट्रोल, सीट बेल्ट जैसे कई फीचर्स मिलेंगे।

Leave a comment

Join WhatsApp!