TVS ने लॉन्च किया iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर का नया अवतार! OLA के बाद सबसे ज्यादा बिकने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर | TVS iQube Celebration Edition

TVS iQube Celebration Edition: टीवीएस कंपनी की सबसे लोकप्रिय इलेक्ट्रिक स्कूटर, TVS iQube, जो भारत की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर है, अब अपने नए अवतार में मार्केट में धमाकेदार एंट्री कर चुकी है। अपने नए फीचर्स और शानदार डिजाइन के साथ, यह स्कूटर अब और भी ज्यादा आकर्षक और दमदार हो गई है।

आने वाले दिनों में विश्वशनीय ब्रांड की इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे है? जिसमें न केवल भर-भर के फीचर्स हो बल्कि सिंगल चार्ज में लंबी रेंज भी दे। तो इस न्यूली लॉन्चड इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे अवश्य जाने जिसे हमने आगे बताया है।

TVS iQube Celebration Edition में क्या खास

कंपनी ने स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर देशवासियों को एक शानदार तोहफा देते हुए TVS iQube के नए अवतार को लॉन्च किया है। जिसका नाम TVS iQube सेलिब्रेसन इडिशन रखा गया है। आगे बढ़ने से पहले आपको बता दे कंपनी केवल इस इडिशन के 2000 यूनिट्स ही बनाएगी और इसको iQube एवं iQube S वेरिएंट में जोड़ा है।

इलेक्ट्रिक व्हीकल ग्रुप से जुड़े !

इस स्पेशल एडिशन में दोनों वेरिएंट के केवल 1,000 यूनिट्स ही मार्केट में उतारे जाएंगे। इस नए वेरिएंट में स्कूटर को डुअल-टोन ऑरेंज और ब्लैक कलर में पेश किया गया है, जो इसे आम iQube स्कूटर्स से अलग और शानदार बनाता है।

आपको बता दे की कंपनी इस एडिशन में कोई तकनीकी बदलाव नहीं किए हैं। बैटरी, मोटर, चेसिस, सस्पेंशन और ब्रेक जैसी सभी महत्वपूर्ण चीजें वही हैं जो पहले थीं। तो, अगर आप चाहें तो इस खास रंग और सीमित इडिशन का आनंद ले सकते हैं, जबकि बाकी सब कुछ पहले जैसा ही रहेगा।

TVS iQube सेलिब्रेसन इडिशन की इतनी होगी कीमत

जैसा की हमने आपको अभी-अभी बताया की मकैनिकल चीजों में कोई बदलाव नहीं कीये गए है। तो फिर कीमते कम की गई या बढ़ाई गई, यह सवाल आपके मन में जरूर आ रहा होगा। हालांकि कंपनी ने केवल नए कलर ऑप्शन को नहीं जोड़े बल्कि डुअल टोन रंगों के साथ लॉन्च किया गया।

ऐसे में आप सोच रहे होंगे की, कीमतों में इजाफा किया गया होगा। परंतु आपको बता दे की कंपनी ने कीमते न बढ़ाते हुए  iQube और iQube S को 1.20 व 1.29 लाख रुपए की एक्स शोरूम पर ही लॉन्च किया है।

TVS iQube की खाशीयते

TVS iQube एक 3kW मोटर से लैस है, जो 4.4kW तक की पीक पावर देता है। इसकी टॉप स्पीड बैटरी वेरिएंट के आधार पर 75 किमी/घंटा से 82 किमी/घंटा तक होती है। एक बार चार्ज करने पर, यह 75 किमी से 100 किमी की दूरी तय कर सकती है, जो कि विभिन्न बैटरी विकल्पों पर निर्भर करता है। इसके अलावा, इसमें दो राइडिंग मोड्स हैं – इको और पावर, जो अलग-अलग राइडिंग परिस्थितियों के अनुसार प्रयोग किए जा सकते हैं।

Leave a comment

Join WhatsApp!