बहन के लिए बेस्ट रक्षाबंधन गिफ्ट! प्रीमियम डिजाइन के साथ-साथ 115km रेंज देने वाली ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

Best Gift For Sister On Raksha Bandhan: भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटरो का काफी चलन है क्योंकि इनमें पेट्रोल भरवाने की झंझट नहीं होती साथ ही खरीदने के बाद बहुत कम खर्च करवाती है। ऐसे में रोजाना स्कूल, कॉलेज, ऑफिस, घर के काम-काज के लिए बेस्ट साबित हो रही नई दौर की इलेक्ट्रिक स्कूटरे अब उन्नत टेक्नॉलजी पर आधारित है। जिससे न केवल लंबी रेंज मिलती ही बल्कि फीचर्स के साथ परफॉरमेंस भी जबरदस्त देखने को मिलता है।

ऐसे में यदि आप इस रक्षाबंधन पर अपने बहन को फीचर पैक्ड, बेहतर परफॉरमेंस, लंबी रेंज वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर गिफ्ट करने की सोच रहे है, तो एथरएनर्जी द्वारा लॉन्च की गई Ather 450S इलेक्ट्रिक स्कूटर आपके लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकता है, जिसे इस लेख में हमने बताया है।

Ather 450S – कीमत

सबसे पहले कीमत पर बात कर लेते है। क्योंकि हर ग्राहक की बजट और जरूरते एक दूसरे से अलग-अलग होते है। Ather 450S इलेक्ट्रिक स्कूटर 1,17,489 रुपए की एक्स शोरूम कीमत पर दिल्ली में उपलब्ध है। अगर आपके पास बजट की समस्या है, तो बेहतरीन EMI प्लान भी मौजूद है।

इलेक्ट्रिक व्हीकल ग्रुप से जुड़े !

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का ऑन रोड कीमत दिल्ली 1,28,508 रुपए है। अगर आप इसे फाइनेंस प्लान के तहत EMI पर खरीदना चाहते हैं, तो आपको पहले सिर्फ 12,851 रुपये की डाउन पेमेंट करनी होगी। इसके बाद शेष राशि (₹1,15,508) पर बैंक से लॉन लेना होगा। यदि यह लोन हर महीने 9.7% ब्याज दर पर मिलता है तो 3,711 रुपये की EMI देनी होगी। यह EMI हर महीने अगले तीन सालों तक चुकाना होगा और टोटल ब्याज डर 18,088 रुपए आएगा।

Ather 450S – रेंज

रेंज की बात करे तो एक बार पूरी तरह चार्ज होने पर, यह 115 किलोमीटर तक चल सकती है। मौजूदा बैटरी को 0 से 80% तक चार्ज करने में 6 घंटे 36 मिनट लगते हैं, और 2.9 किलोवॉट की लिथीअम आयन बैटरी है। बैटरी पर 3 साल या 30,000 किलोमीटर की वारंटी मिलती है। यह IP67 वॉटरप्रूफ रेटिंग के साथ आती है, यानी यह पानी और धूल से सुरक्षित है। साथ ही बैटरी स्वैपिंग की सुविधा भी उपलब्ध है।

Ather 450S – फीचर्स

इसमें डिजिटल डिस्प्ले है, जो ब्लूटूथ और वाईफाई से कनेक्ट होती है। इसके अलावा फीचर्स के अंतर्गत नेविगेशन, कॉल एवं SMS अलर्ट, और रेजेनरेटिव ब्रेकिंग की सुविधाएं भी हैं। चोरी से बचाने के लिए एंटी थेफ्ट अलार्म, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, और म्यूजिक कंट्रोल भी दिया गया है।

सीट के नीचे 22 लीटर का स्टोरेज स्पेस है, और कम्बाइन ब्रेकिंग सिस्टम के साथ-साथ इंटरनेट कनेक्टिविटी, एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम, और स्नैपड्रैगन 212 प्रोसेसर भी है। अलग-अलग राइडिंग मोड्स की सुविधा भी मिलती है।

Ather 450S – टॉप स्पीड

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में PMSM मोटर लगी हुई है, जिसकी पावर 5.4 किलोवॉट है और यह मोटर 22 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। इस शक्तिशाली मोटर की वजह से टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा है।

Leave a comment

Join WhatsApp!