PM Kisan Payment Check: खाते में अभी तक नहीं आई 17वीं क़िस्त, तो ऐसे चेक करें

18 जून 2024 को उत्तर प्रदेश के वाराणसी में किसान सम्मेलन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं क़िस्त जारी की. पीएम किसान योजना से जुड़े 9.26 करोड़ लाभार्थी किसानों के बैंक खातों में ₹2,000 की राशि डीबीटी के माध्यम से सीधे ट्रांसफर किए गए. अगर आप भी पीएम किसान योजना के लाभार्थी किसान है और आपके बैंक खाते में 17वीं क़िस्त के ₹2000 रूपए जमा नहीं हुए हैं, तो हमने निचे इसकी पूरी जाकारी दी है.

बता दे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त के रूप में 20,000 करोड रुपए से अधिक की राशि ट्रांसफर की है, जो की 9.26 करोड़ लाभार्थी किसानों के बैंक खातों में जमा होगी.

ऐसे पता करें आपके खाते में पैसे आए हैं या नहीं 

पीएम किसान योजना की 17वीं किस्त के ₹2,000 जारी कर दिए गए हैं. अगर आप भी यह जानना चाहते हैं कि आपके खाते में योजना की 17वीं किस्त के पैसे जमा हुए हैं या नहीं, तो हम आपको बता दें कि जब भी सरकार पीएम किसान योजना की किस्त आपके बैंक खातों में जमा करती है, तो उसके बाद आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर मैसेज प्राप्त होता है.

इलेक्ट्रिक व्हीकल ग्रुप से जुड़े !

अगर आपको मैसेज प्राप्त नहीं होता है तो आप अपने नजदीकी एटीएम में जाकर मिनी स्टेटमेंट निकालकर पैसे ट्रांसफर होने की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं या आप अपने बैंक की पासबुक में एंट्री करवाकर भी पता कर सकते हैं कि 17वीं किस्त के पैसे आएं हैं या नहीं।

ऐसे चेक करें ऑनलाइन पीएम किसान योजना का स्टेटस

  1. सबसे पहले लाभार्थी पीएम किसान योजना की अधिकारिक पोर्टल pmkisan.gov.in पर जाएं.
  2. इसके बाद ‘Know Your Status’ पर क्लिक करें.
  3. फिर रजिस्ट्रेशन नंबर भरें.
  4. इसके बाद स्क्रीन पर शो हो रहे कैप्चा कोड को दर्ज करें.
  5. सभी जानकारी को भरें और गेट डिटेल्स पर क्लिक करें.
  6. अब आपको स्क्रीन पर स्टेटस शो होगा.

Leave a comment

Join WhatsApp!