OLA-TVS की बत्ती गुल कर रहा है ये ‘रिमूवेबल बैटरी’ वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत मात्र 54,999 रुपए

इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में कंपनियां एक दूसरे को पीछे छोड़ने की होड़ में दौड़ लगा रही है. जहां पर एक तरफ OLA Electric कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में अपने बादशाहत कायम कर रखी है. वहीं दूसरी तरफ Electric Scooter निर्माता कंपनियां “OLA” को पीछे छोड़ने के लिए अपने नए-नए इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में लॉन्च कर रहे हैं.

यह पढ़े:- TATA Nano जैसी 4-सीटर इलेक्ट्रिक कार, सस्ती कीमत में लॉन्च होगी 408km की रेंज और शानदार फीचर्स के साथ

भारत की इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी iVOOMi ने भारतीय बाजार में अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर “iVOOMi S1” लॉन्च किया है. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बेहतरीन फीचर्स के साथ आम आदमी के बजट में पेश किया गया है. अगर आप भी एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो यह बजट में आने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है. चलिए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में विस्तार से ही जानकारी जानते हैं.

इलेक्ट्रिक व्हीकल ग्रुप से जुड़े !

मिलती है रिमूवेबल बैटरी

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की सबसे खास बात यह है कि इसमें “रिमूवेबल बैटरी” दी गई है. इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में भारतीय बाजार में कुछ ही इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूद है जो की रिमूवेबल बैटरी के साथ आते हैं. रिमूवेबल बैटरी को चार्ज करना बेहद आसान होता है. आप कहीं भी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी को निकाल कर आसानी से चार्ज कर सकते हैं. आपको चार्जिंग सॉकेट ढूंढने की आवश्यकता नहीं होती है.

सिंगल चार्ज में 110 किलोमीटर की रेंज

कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक इलेक्ट्रिक स्कूटर की सिंगल चार्ज में रेंज 110 किलोमीटर है. हालांकि इसकी रियल वर्ल्ड रेंज थोड़ी कम हो सकती है. वहीं इसकी टॉप स्पीड 55 किलोमीटर प्रति घंटा है. बैटरी को फुल चार्ज होने में काम से कम 4 घंटे का समय लगता है.

फीचर्स

iVOOMi S1 में दिए गए फीचर्स की बात करें तो इसमें पुश बटन स्टार्ट, एंटी थेफ्ट अलार्म, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, पार्किंग असिस्ट, कीलेस ऑपरेशन, तीन राइडिंग मोड, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एलईडी हेड लाइट जैसे फीचर्स को दिया गया है।

यह पढ़े:- इंडियन कंपनी ने कर दिखाया कारनामा! बना डाली पहली Solar Car, अब पेट्रोल-बिजली की भी टेंशन खत्म, जानिए

बजट फ्रेंडली कीमत

भारतीय मार्केट में बजट में आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर बहुत ही काम है जिसमें से एक इलेक्ट्रिक स्कूटर यह भी है. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आम आदमी के बजट में आता है, जिसकी एक्स शोरूम कीमत 54,999 रुपए है. अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट https://ivoomienergy.com/s1 पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

Leave a comment

Join WhatsApp!